वनस् अ सोल्जर, ऑलवेज अ सोल्जर’’ : गणेश जोशी

 

*‘‘वनस् अ सोल्जर, ऑलवेज अ सोल्जर’’ : गणेश जोशी।*

*देहरादून 24 मार्च,* पुष्कर धामी 2.0 सरकार में एक बार फिर से मंत्री बने गणेश जोशी मंत्री के तौर पर शपथ लेने के अगले दिन से ही पूरी तत्परता के साथ जनता के बीच सक्रिय हो गए हैं। आज प्रातः घर पर ही ईष्ट देव की पूजा अर्चना कर वह 10 बजे अपने कैम्प कार्यालय पहुंचे। जहां पहले से ही उपस्थित मिलने आए आगंतुकां से मुलाकात की और उनकी शुभकामनाएं स्वीकार की। इसके बाद शाम 04:30 बजे नवनियुक्त कैबिनेट की पहली कैबिनेट बैठक में प्रतिभाग करने पहुंचे।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आप जानते ही हैं कि भाजपा को मिली यह जीत राज्य की जनता का एक एतिहासिक आर्शिवाद है। उत्तराखण्ड ने युवा मुख्यमंत्री और हमारी सरकार का काम देख कर ही भाजपा को दोबारा सेवा का आदेश दिया है। हमारी सरकार राज्य की जनता की इस भावना और आकांक्षा को कितनी गंभीरता से ले रही है यह भी कल सम्पन्न हुए शपथ ग्रहण समारोह से ही स्पष्ट हो गया है। जिसमें मा0 प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, रक्षा मंत्री, केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री सहित तकरीबन 10 राज्यों के मा0 मुख्यमंत्री गणों ने प्रतिभाग कर भाजपा की प्रतिबद्धता की घोषणा की है।
उन्होंने कहा कि मैं एक पूर्व फौजी हूं और मुझे सेना में सिखाया गया है कि ‘‘वनस् अ सोल्जर, ऑलवेज अ सोल्जर’’ यानि एक सैनिक हमेशा ही सैनिक होता है। इसलिए मैं आज से ही अपने काम पर हूं। जैसा कि मा0 मुख्यमंत्री जी पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि, हमारी सरकार का लक्ष्य, उत्तराखण्ड राज्य को देश का नंबर वन राज्य बनाना है। अर्थात विकल्प रहित संकल्प। हमारी सरकार ‘‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका सहयोग’’ के ध्येय वाक्य के साथ सभी को साथ ले कर यह लक्ष्य प्राप्त करेगी।
मेरा सौभाग्य है कि मुझे पुनः एक मंत्री के रूप में इस देवभूमि की सेवा करने का सुअवसर मिला। मेरा प्रयास रहेगा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के मार्गदर्शन में, डबल इंजन सरकार द्वारा किये गए कार्यों को गति प्रदान कर, प्रदेशवासियों की आकांक्षाओं के उत्तराखंड का निर्माण करने में सहभागी बनूं।